सेल अध्यक्ष श्री पी. के. सिंह का सेल कार्मिकों से संवाद

Release Date: 
Tue, 02/02/2016 - 16:47

नई दिल्ली, 2 फरवरी, 2016: स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) के अध्यक्ष श्री पी के सिंह, इस चुनौतीपूर्ण समय में कंपनी के सभी कार्मिकों से सीधे संवाद स्थापित करने के लिए सुनियोजित तरीके से इस्पात संयंत्रों का दौरा कर रहे हैं और कार्मिकों को उत्साहित कर रहे हैं। एक ऐसे समय में जब इस्पात उद्योग आंतरिक एवं बाह्य चुनौतियों का मुक़ाबला कर रहा है, उनकी यह पहल प्रत्येक कर्मचारी को कंपनी की प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्ट रूप से अवगत कराने के ध्येय से है।

श्री सिंह ने 30 जनवरी, 2016 को भिलाई इस्पात संयंत्र का दौरा किया और वहाँ जारी आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने ब्लास्ट फर्नेस -8, स्टील मेल्टिंग शॉप-III, बार और रॉड मिल, पावर और ब्लोविंग स्टेशन-II, यूनिवर्सल रेल मिल एवं रेल वेल्डिंग लाइन परियोजना स्थलों का निरीक्षण किया।

अपने भिलाई दौरे के दौरान बहु-विभागीय कार्मिकों के एक समूह के साथ उत्पादन और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गयी। उन्होंने कार्मिकों से परियोजनाओं को समय पर पूरा करने का आह्वान किया और नई सुविधाओं से उत्पादन तेजी से बढ़ाने का अनुरोध किया। अन्य संयंत्रों में दौरे की तरह ही, इस दौरे में भी सेल अध्यक्ष ने लागत में कमी, उच्च शुद्ध विक्रय प्राप्ति मूल्य-संवर्धित उत्पादों का उत्पादन बढ़ाने, बाजार दशा में उतार-चढ़ाव के प्रति सचेत रहने और आय प्राप्ति के नए स्रोत खोजने तथा खर्चे में कमी लाने समेत कंपनी की प्राथमिकताओं के प्रति प्रत्येक कार्मिक को समान रूप से सहभागी बनाने पर ज़ोर दिया।

सेल कार्मिकों और चुनौतियों का मुक़ाबला करने की उनकी क्षमता पर विश्वास को दोहराते हुए सेल अध्यक्ष ने कहा, "आने वाले कुछ महीने नए संयंत्रों से उत्पादन में तेजी लाने और प्रचालन उत्कृष्टता प्राप्त करने की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण हैं। इस बदलते हुए परिदृश्य में हमें अपने सम्मानित हितधारकों के साथ सहयोग के अलावा हमारे लिए यह ज़रूरी हो गया है कि हम कंपनी के सभी स्तरों पर अपनी भूमिका का फिर से निर्धारण करें। उन्होंने बदलती बाज़ार परिस्थितियों के अनुरूप स्वंय को ढ़ालने और तीव्रता तथा शीघ्रता के साथ हर मिनट का भरपूर उपयोग करते हुए नम्य और जोशपूर्ण बनने पर ज़ोर दिया। इन दौरों से कार्मिकों में आत्मविश्वास का संचार हुआ है और वे वर्तमान चुनौतियों का मुक़ाबला करने के लिए जोश से ओत-प्रोत हुए हैं।"

Chairman Visit Bhilai

 

Chairman Visit Bhilai

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture