सेल विक्रेता सम्मेलन में विक्रेताओं की उत्साहजनक भागीदारी

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Wed, 02/25/2015 - 11:40

निगमित कार्य/04/2015

 

सेल विक्रेता सम्मेलन में विक्रेताओं की उत्साहजनक भागीदारी

स्टील अथॉरिटी ऑफ लिमिटेड (सेल) ने 24 फरवरी, 2015 को एक विक्रेता सम्मेलन का आयोजन किया। इस सम्मेलन का आयोजन ऐसे समय पर किया गया है, जब सेल के आधुनिकीकरण और विस्तारीकारण का मौजूदा चरण लगभग पूरा होने को है और कंपनी अपने आधुनिकरण के अगले चरण की शुरुआत को तैयार है। इस सम्मलेन में परियोजना, निगमित सामग्री प्रबंधन समूह (सीएमएमजी) और कोल आयात समूह (सीआईजी) से संबन्धित करीब 30 विक्रेताओं ने भाग लिया। इस सम्मेलन का उद्देश्य इन्टेग्रिटी पैक्ट को लागू करने के अलावा परियोजनाओं के क्रियान्वयन के अनुभवों को साझा करना था। इससे पहले भी, इस तरह के प्रयासों में उत्साहजनक भागीदारी देखने को मिली है।

सेल अध्यक्ष श्री सी एस वर्मा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा, “सेल और इसके आपूर्तिकर्ता दोनों प्रगति के साझीदार हैं। हम पारदर्शी तरीके से निविदा आमंत्रित करते हैं और हमारे मानक निविदा दस्तावेज़ अपडेटेड हैं, जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं।” उन्होंने उपकरणों की समय से आपूर्ति, परियोजनाओं के लिए स्थान की उपलब्धता और Turnkey परियोजनाओं को समय से चालू करने की सुनिश्चितता जैसे विषयों पर बल दिया।

सेल उन कुछ शुरुआती कंपनियों में से एक है, जिन्होंने व्यवसाय संचालन में उच्च नैतिक मानकों को जारी रखने के लिए 2007 में इन्टेग्रिटी पैक्ट को लागू किया, यह एक दस्तावेज़ है, जिसमें क्रियान्वयन को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए दोनों पक्षों हेतु अधिकार और दायित्व शामिल हैं। इस पैक्ट को केंद्रीय सतर्कता आयोग ने एक मानक पैक्ट माना है और इसे केंद्रीय सतर्कता आयोग की वेबसाइट पर अन्य लोगों के संदर्भ के लिए साझा किया गया है।

सेल के मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री नवीन प्रकाश ने कहा कि सेल के पास परियोजना आवंटित करने और निविदा के लिए अद्यतन प्रणाली है। इंडिपेंडेंट इक्स्टर्नल मॉनिटर्स ने प्राप्त सुझावों पर विचार करने का आश्वासन दिया। विक्रेताओं के साथ ही सेल के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सम्मलेन में भाग लिया। प्रतिभागियों ने सेल के व्यापक इन्टेग्रिटी पैक्ट और पारदर्शी निविदा प्रक्रिया की सराहना की।

सेल अध्यक्ष श्री सी. एस. वर्मा, विक्रेता सम्मलेन को सम्बोधित करते हुए.

 

Photo Caption: सेल अध्यक्ष श्री सी. एस. वर्मा, विक्रेता सम्मलेन को सम्बोधित करते हुए.

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture