सेल ने इस्को इस्पात संयंत्र में विस्तृत तकनीकी सेवाओं के लिए पोस्को के साथ रणनीतिक समझौता किया

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Sun, 10/08/2017 - 12:08

सेल ने इस्को इस्पात संयंत्र में विस्तृत तकनीकी सेवाओं के लिए

पोस्को के साथ रणनीतिक समझौता किया

 

नई दिल्ली, 08 अक्टूबर, 2017: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल),भारत के सबसे बड़े इस्पात निर्माता,ने अपने बर्नपुर स्थित इस्को इस्पात संयंत्र(इस्को) के विस्तृत तकनीकी सेवाओं  हेतु, पोस्को के साथ रणनीतिक समझौते पर इस्को बर्नपुर में हस्ताक्षर किया। यह समझौता इस नये और अत्याधुनिक संयंत्र से होने वाले लाभों को हासिल करने के उद्देश्य से किया गया है। अपने आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण को पूरा कर चुका सेल-इस्को, अपनी नई सुविधाओं से उत्पादन में महत्वपूर्ण वृद्धि हासिल कर रहा है। इस्को का 5.5 लाख टन क्षमता वाला वायर रॉड मिल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाज़ार की जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत जल्द ही स्पेशल ग्रेड के विश्वस्तरीय वायर रॉड का उत्पादन शुरू करेगा।

सेल अध्यक्ष, श्री पी.के. सिंह क्षमता के लिए उत्पादन” और फिर “सामर्थ्य के लिए उत्पादन” पर ज़ोर देते रहें हैं और यह समझौता कंपनी की नई मिलों की निर्धारित क्षमता को हासिल करने की दिशा में प्रबंधन की पहल का प्रमाण है।

इस समझौते के तहत पोस्को अपनी तकनीकी सुपरवाइजिंग सेवा प्रदान करेगा, जिसमें कोक मेकिंग, आयरन और स्टील मेकिंग, कंटिन्यूअस कास्टिंग प्रोसेस, कोल्ड डस्ट इंजेक्शन और वायर रॉड मिल प्रणालियों के प्रचालन और रख-रखाव का कार्यविधि ज्ञान शामिल है। यह समझौता, इससे पहले सेल और पोस्को के बीच नवंबर 2016 में बेहतर प्रचालन और मानव संसाधन विकास के लिए हुए एक तकनीकी समझौता का नतीजा है।

 

यह तकनीकी समझौता, तकनीक और रखरखाव के क्षेत्र में सर्वोत्तम कार्यप्रणालियों को साझा करने का मार्ग प्रशस्त करेगा। इससे सेल-इस्को अपनी आधुनिकीकृत इकाइयों से होनेवाले लाभ को तेजी से हासिल करने में सफल होगा

 

***

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture