अध्यक्ष से वार्तालाप ” - सेल-चेयरमैन द्वारा व्यापक संचार अभियान

City Name: 
New Delhi
Release Date: 
Mon, 05/11/2020 - 17:21

नई दिल्ली, 11 मई, 2020:कोरोना संक्रमण काल के दौरान जब विश्व भर में कंपनियां नयी और कई अनोखी कार्यशैली अपनाकर अपने कामकाज में आने वाली परेशानियां कम करने की तलाश में हैं, उस समय सेल अध्यक्ष श्री अनिल कुमार चौधरी ने 'अध्यक्ष से वार्तालाप’' नामक एक अनूठे अभियान की शुरुआत की है।श्री चौधरी के इस अभियान का उद्देश्य कंपनी के बहुत सारे कार्मिकों के साथ वेब प्लेटफार्म द्वारा जुड़ना है।इस संचार अभियान में पूरे देश से सेल के लगभग 2000 कार्मिकों ने भाग लिया।संचार अभियान की इस श्रृंखला में श्री चौधरी ने कार्मिकों को अपना ध्यान केंद्रित करने और कठिन समय के बावजूद वार्षिक लक्ष्यों को पूरा करने का स्पष्ट संदेश दिया।इस अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि, “अगर हम लक्ष्य पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर लें, तो दुनिया की कोई ताकत नहीं है जो हमें इसे हासिल करने से रोक सके।” इस संचार श्रृंखला ने एक सकारात्मक वातावरण पैदा किया है और साथ ही सेल कार्मिकोंमें आशा और उत्साह का संचार किया है। यह संचार श्रृंखला भविष्य में भी कायम रहेगी।

IMG-20200507

यह दो-तरफ़ा संचार अभ्यास कंपनी की रणनीतियों के प्रभावी प्रसार के साथ-साथ वर्तमान स्थिति और भविष्य की योजनाओं के लिए लक्षित है।संचार श्रृंखला के शुरूआती चरण मेंश्री चौधरी नेसेल के पांच एकीकृत संयंत्रों - भिलाई, राउरकेला, बोकारो, दुर्गापुर, बर्नपुर और मार्केटिंग डिवीजन के अधिकारियोंसे बातचीत की।

IMG-202005052

सेल अधिकारियों से बातचीत के दौरान, सेल अध्यक्ष ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्टील बाजार परिदृश्य और उस पर COVID-19 के प्रभाव के बारे में विस्तार से चर्चा की।कोरोना संकट के समय में सेल ने अपना उत्पादन घटाकर अपनी क्षमता पचास प्रतिशत कर लियाथा,हालांकिउन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में शेष 10 महीनों के दौरान कर्मियों द्वारा हर संभव प्रयास करने पर कंपनी को वापस क्षमता हासिल करने में मुश्किल नहीं होगी। श्री चौधरी ने यह भी दोहराया कि लागत प्रतिस्पर्धा हासिल करना सफलता की अहम् कुंजी है। तथा कर्मचारियों के लिए कोस्ट ऑप्टिमाइज़ेशन की विभिन्न बारीकियों से अवगत होना अनिवार्य है ।

IMG-2028548

SAIL/PR/2020-21/07

Date: 11.05.2020

 

287A9192-11-05

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture