इस्पात मंत्रालय पेविलियन आईआईटीएफ-2017 में विशेष प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Wed, 11/29/2017 - 11:43

इस्पात मंत्रालय पेविलियन को इण्डिया इण्टरनेशनल ट्रेड फेयर (आईआईटीएफ) 2017 के आज आयोजित समापन समारोह के दौरान विशेष प्रशंसा प्रमाण पत्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया।यह पेवेलियन आईआईटीएफ-2017 की थीम, स्टार्ट-अप इण्डिया: स्टैण्डअप इण्डिया पर डिज़ाइन किया गया था, जिसमें इस्पात मंत्रालय के बैनर के तहत सभी सार्वजनिक क्षेत्र और प्रमुख निजी क्षेत्र की इस्पात कंपनियों ने संयुक्त रूप से भाग लिया. इस्पात मंत्रालय की संयुक्त सचिव, श्रीमती रुचिका गोविल और सेल के कार्यपालक निदेशक श्री आर के सिंघल ने वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्री सी.आर.चौधरी से पुरस्कार पुरस्कार ग्रहण किया।

इस साल आईआईटीएफ दौरान इस्पात मंत्रालय ने पेविलियन में एक नई पहल- #माईलवस्टीलआइडिया (#myLOVESTEELidea) की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य इस्पात से जुड़े नए बिजनेस आइडियाज को आमंत्रित करने और इन आइडियाज को साकार करने के लिए वनटाइम वित्तीय मदद प्रदान करने के जरिये “स्टार्ट-अपइण्डिया,स्टैण्डअप”इण्डिया को बढ़ावा देना है.

इच्छुक प्रतिभागी www.mygov.in पोर्टल पर लॉगिंग के जरिये 15 दिसंबर, 2017 तक अपने आइडियाज दे सकते हैं. कुल 10 लाख रुपये की नकद पुरस्कार राशि इस्पात-इनोवेशन, नए उत्पादों, प्रक्रियाओं या सेवाओं या बौद्धिक संपदा के व्यावसायीकरण से जुड़े सर्वोत्तम तीन विचारों के लिए 5 लाख रुपये, 3 लाख रुपये और 2 लाख रुपये के तीन पुरस्कारों में विभाजित करके प्रदान किये जायेंगे।स्टार्ट-अपइंडिया: स्टैंड-अपइंडिया सरकार की प्रमुख आर्थिक विकास पहलों में से एक है, और आईआईटीएफ 2017 की थीम भी है, जिसका उद्देश्य उद्यमिता और विभिन्न क्षेत्रों में व्यवसाय को बढ़ावा देना है।

इस्पात मंत्रालय पेवेलियन ने आईआईटीएफ 2017 के दौरान नए उद्यमों को शुरू करने के लिए सीधे या परोक्ष रूप से विभिन्न पैमाने पर स्टील उद्योग द्वारा प्रदान किये जा रहे विभिन्न अवसरों का प्रदर्शन किया।पेवेलिएन को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए, इस्पात से बनी मेक इन इंडिया शेर की प्रतिकृति भी प्रदर्शित की गई. पेवेलियन में आने वाले लोगों के लिए एक स्टील क्विज का भी आयोजन किया गया.

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture