माननीय प्रधानमंत्रीद्वारा 12 मई, 2020 को आर्थिक पैकेज की घोषणा पर सेल अध्यक्ष, श्री अनिल कुमार चौधरी ने कहा

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Tue, 05/12/2020 - 09:45

नई दिल्ली, 12 मई, 2020: “इस समय में माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा और अधिक आत्मनिर्भर भारत के लिए रोडमैप के साथ ही भारी प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा निश्चित रूप से बहुत ही अधिक उत्साहजनक और आश्वस्त करने वाला है। यह उद्योग की उम्मीदों के अनुरूप है, जो सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का लगभग 10% है, यह इस दौरान दुनिया के अन्य विकसित देशों द्वारा की गई घोषणाओं के अनुरूप है।

यह अर्थव्यवस्था में विभिन्न औद्योगिक गतिविधियों और क्षेत्रों को फिर से शुरू करने में बहुत मदद करेगा और सभी आर्थिक गतिविधियों को गति प्रदान करेगा। पीएम ने आत्मनिर्भर भारत की अपनी रणनीति में जिन पांच स्तंभों पर जोर दिया है, उनमें से एक इंफ्रास्ट्रक्चर है, जो घरेलू स्टील की मांग को पूरा करेगा। एक बार फिर से आर्थिक गतिविधियां शुरू होने पर बुनियादी ढांचे और निर्माण गतिविधियों में तेजी आएगी, जिससे घरेलू बाज़ार में इस्पात की खपत फिर से बढ़ेगी।”

जैसा कि हम और अधिक समावेशी विकास मॉडल की ओर बढ़ रहे हैं, इससे खेती, एमएसएमई, पूंजीगत सामान जैसे स्टील की मांग बढ़ाने वाले क्षेत्रों का विकास होगा, जो देश के आर्थिक विकास को गति प्रदान करेगा।”

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture