सेल को पीएचडी चैंबर द्वारा निगमित नागरिक उत्कृष्टता पुरस्कार-2014 से सम्मानित किया गया

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Sat, 12/13/2014 - 10:49

नई दिल्ली :स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) को पीएचडी चैंबर निगमित नागरिक उत्कृष्टता पुरस्कार-2014 से सम्मानित किया गया है। सेल, अध्यक्ष, श्री सीएस वर्मा ने माननीय केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और शिपिंग मंत्री, श्री नितिन गडकरी से आज एक समारोह में पुरस्कार प्राप्त किया।

पीएचडी चैंबर वार्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार की स्थापना 1997 में की गई थी। यह पुरस्कार चयनित क्षेत्रों में सर्वोत्कृष्ट उपलब्धियों अथवा योगदान को मान्यता प्रदान करने और भारतीय कारोबार, उद्यमियों तथा व्यक्तियों को आर्थिक, सामाजिक, शैक्षिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में निगमित एवं व्यक्तिगत पहल को बढ़ावा देने के लिए प्रदान किया जाता है। सेल, अध्यक्ष, श्री सीएस वर्मा ने पुरस्कार प्राप्त करने के बाद निर्णायक मण्डल को धन्यवाद दिया और कहा, "सेल लगातार समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अपने सामाजिक उत्तरदायित्वों, पर्यावरण और आर्थिक क्रियाकलापों में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है।" सेल एक ऐसी कार्यसंस्कृति के निर्माण को लेकर जागरूक और नियोजित प्रयास कर रहा है जो मानसिक लचीलेपन का समर्थन एवं ज्ञान वर्धन और सतत विकास के सिद्धांत पर आधारित है। कंपनी उत्पादन, प्रौद्योगिकी और विकास में नए मानक स्थापित करने के साथ-साथ, नियमित रूप से निगमित सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वहन करती है।

सेल समाज पर अपनी व्यावसायिक गतिविधियों के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष प्रभाव से भली-भांति अवगत है और इसीलिए अपने व्यापार मूल्यों और प्रचालन को इस तरह से एकीकृत करने पर ज़ोर देती है, जिससे सुविधाओं के जरिये लोगों विकास सुनिश्चित हो सके। सेल निगमित सामाजिक दायित्व गतिविधियां इस्पात नगरियों, खदानों और उसके आस-पास के क्षेत्रों तथा देश भर के दूर-दराज के क्षेत्रों में संचालित करता है। सेल की निगमित सामाजिक गतिविधियों में चिकित्सा और स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी की सुविधा का विकास, सड़कों का निर्माण, साफ-सफाई, आदर्श इस्पात ग्रामों का विकास, महिला सशक्तिकरण इत्यादि को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है। कंपनी ने ऊर्जा संरक्षण, जल संरक्षण, रिसाइकल/रियूज, उत्सर्जन में कमी, नुकसानदायक पदार्थों के सुरक्षित निस्तारण और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। सेल अपने सभी सहभागियों के साथ निरंतर अच्छा संबंध बनाने और लोगों के जीवन में सार्थक बदलाव लाने में विश्वास रखता है।

SAIL’s Bhilai Steel Plant wins National Energy Conservation Award 2014

फोटो कैप्शन:

सेल, अध्यक्ष, श्री सीएस वर्मा, माननीय केन्द्रीय मंत्री, श्री नितिन गडकरी से पुरस्कार प्राप्त करते हुए।

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture