सेल ने अपने सेवानिवृत्त और कार्यरत कार्मिकों के लिए पेंशन योजना को मंजूरी प्रदान की

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Tue, 04/30/2019 - 21:02

नई दिल्ली, 30 अप्रैल, 2019: देश की सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आज अपने पात्र सेवानिवृत्त (Superannuated) और कार्यरत कार्मिकों के लिए पेंशन योजना को लागू करने का निर्णय लिया है। सेल ने इस पेंशन योजना को भारत सरकार के लोक उद्यम विभाग (डीपीई) के दिशानिर्देशों के अनुरूप और इस्पात मंत्रालय के अनुमोदन के बाद लागू किया है।

सेल की अनुमोदित पेंशन योजना के अनुसार सेल के वे सभी कार्यपालक कार्मिक (Executive Employees), जो कंपनी में 1 जनवरी 2007 से या उसके बाद से सेवारत हैं और इसके साथ ही वे सभी गैर-कार्यपालक कार्मिक (Non-executive Employees), जो कंपनी में 1 जनवरी 2012 से या उसके बाद से सेवारत हैं; इस पेंशन योजना से लाभान्वित होंगे।

नई दिल्ली स्थित सेल निगमित कार्यालय में आज आयोजित एक बैठक के दौरान कार्मिक संघों, अधिकारी संघ और सेल प्रबंधन के नामित न्यासधारियों (ट्रस्टीज) ने न्यास दस्तावेज़ (ट्रस्ट डीड) पर हस्ताक्षर किए, जिसके बाद औपचारिक रूप से सेल पेंशन ट्रस्ट ने आकार लिया।

इस पेंशन योजना का लाभ 55000 से भी अधिक पात्र सेवानिवृत्त कार्मिकों को मिल सकेगा। शुरूआती चरण में 31 मार्च 2016 तक पात्र सेवानिवृत्त (Superannuated) कार्मिकों के लिए Annuity के रूप में पेंशन लागू किया जाएगा।

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture