सेल ने शुरू की SAIL SeQR TMT BAR की पूर्वी उत्तर प्रदेश में सप्लाई

City Name: 
Prayagraj/Varanasi
Release Date: 
Sun, 05/19/2019 - 23:44

सुरक्षित निर्माण की दिशा में सेल की एक और पहल

प्रयागराज/वाराणसी: 19 मई, 2019: स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेलद्वारा हाल ही में लांच की गई SAIL SeQR TMT बार की सप्लाई उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में होना शुरू चुकी है। सेल के उत्तरी क्षेत्र मार्केटिंग सेटअप (SAIL’s Northern Region Marketing set-upके प्रयागराज वेयरहाउस से 17 मई2019 को SAIL SeQR TMT का पहला कंसाइनमेंट (खेप) शाखा प्रबन्धक प्रयागराज श्री प्रेमकुमार ने रवाना किया। यह कंसाइनमेंट सेल के वाराणसी स्थित डिस्ट्रीब्यूटर के जरिये पूर्वी उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में खुदरा (Retail) बिक्री केंद्रों के लिए भेजी गई है।

उल्लेखनीय है कि SAIL SeQR TMT बार का उत्पादनसेल के पश्चिम बंगाल स्थित इस्को स्टील प्लांट की नई और अत्याधुनिक बार एंड रॉड मिल से मई, 2019 को शुरू हुआ है। सेल का यह नया ब्रांड घरेलू निर्माण की जरूरतों के लिहाज से जहां ज्यादा सुरक्षित हैवहीं इसमें उच्च गुणवत्ता के बेहतर लचीलेपन के साथ अत्यधिक मज़बूती की दोहरी विशेषता है। इस तरह से सेल का यह नया ब्रांड निर्माण को और बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा।

SAIL SeQR टीएमटी बार का बेहतर लचीलापन और अत्यधिक मज़बूती का अनूठा मेलइस श्रेणी के लिए बीआईएस द्वारा निर्धारित किए गए न्यूनतम स्तर से भी अधिक है। इस बार में यूटीएस/वाईएस (अल्टीमेट टेन्साइल स्ट्रेंथ यील्ड स्ट्रेंथका रेसियो 1.18 हैजो इस वर्ग में सर्वश्रेष्ठ है। इस बार पे जब यील्ड स्ट्रेंथ से अधिक दबाव पड़ता है तो बिना कैटास्ट्रोफिक असफलता के आकस्मिक घटनाओं जैसे भूकंप या सुनामी इत्यादि के दौरान यह अधिक ऊर्जा अवशोषित कर सकता है। सेल SeQR TMT बार का उभरा और समान रिब पैटर्न कंक्रीट के साथ जोड़ को मज़बूत और सशक्त करने में बेहद मददगार है।

इसके अलावाइसमें बेहतर बेंडेबिलिटी है जो कम प्रयास के साथ बेंडिंग को आसान बनाता है। सेल SeQR बार Corrosion-resistant की वेरायटी में SAIL SeQR-CR नाम से भी उपलब्ध होगी। सेल SeQR TMT बार शुरूआती तौर पर 12 मीटर की लंबाई में मिमी - 20 मिमी व्यास के आकार में उपलब्ध होगी।

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture