सेल ने स्वच्छता को स्वास्थ्य से जोड़कर चलाया अभियान

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Tue, 10/02/2018 - 10:31

देश भर में स्थित संयंत्रों और इकाइयों समेत आस-पास के लाखों निवासियों को जोड़ा सफाई अभियान से

नई दिल्ली, 02 अक्टूबर, 2018:स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) अध्यक्ष श्री अनिल कुमार चौधरी की अगुआई में देश की इस अग्रणी इस्पात निर्माता कंपनी ने अपने दिल्ली स्थित निगमित कार्यालय समेत देश भर में फैले संयंत्रों और इकाइयों में "स्वच्छता ही सेवा 2018" पखवाड़े का सफलतापूर्वक आयोजन किया। आज स्वच्छता पखवाड़े के समापन के अवसर पर श्री चौधरी ने कंपनी के सभी निदेशकगण की उपस्थिति में “स्वच्छता शपथ” दिलाई और कार्मिकों को प्रोत्साहित किया कि वे स्वच्छता को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं ताकि दूसरे लोगों के लिए स्वच्छता का प्रेरणास्त्रोत बन सकें। श्री चौधरी ने स्वच्छता का जागरूक सिपाही बनने की अपील करते हुए कहा कि हममें से हर किसी को स्वच्छता का ब्रांड अम्बेस्डर बनना चाहिए। इस दौरान आयोजित व्यापक सफाई अभियान में श्री चौधरी समेत सभी निदेशकगण और कार्मिकों ने भाग लिया। यह सफाई अभियान देश में स्थित सेल के सभी संयंत्रों, इकाइयों और कार्यालयों में पूरे पखवाड़े के दौरान लगातार जारी रहा।

शदेश में स्वच्छता अभियान के शुरुआत के समय से ही सेल इस व्यापक राष्ट्रीय अभियान के अभिन्न और महत्वपूर्ण हिस्से के रुप में जुड़ा रहा है और इसको सफल बनाने में अपनी सार्थक भूमिका अदा करने को लेकर प्रतिबद्ध और समर्पित है। यह अभियान देश में स्वच्छता को लेकर समाज की मानसिकता और व्यवहार में अंतकरण से स्थायी बदलाव का जरिया बनकर उभरा है। पिछले कुछ वर्षों से सेल अपने संयंत्रों, इकाइयों और आस-पास के क्षेत्रों में इस पहल को सक्रिय रूप से लागू किया है।

माननीय प्रधानमंत्री के विज़न के साथ, “स्वच्छता ही सेवा 2018” के तहत, सेल के देश भर में फैले संयंत्रों, इकाइयों और कार्यालयों समेत निगमित कार्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। साथ ही विद्यार्थियों और संयंत्र के आस-आस के निवासियों के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। पखवाड़े के दौरान स्कूली छात्रों और कर्मचारियों के बीच समान रूप से क्विज़ और पेंटिंग जैसी जोड़ने वाली गतिविधियां भी आयोजित की गई। इसके अलावा जागरूकता के कई और अभियान जैसे सड़कों और गलियों की सफाई, कूड़ा एकत्रित करने का अभियान, स्वच्छता की जागरूकता के लिए घर-घर संपर्क अभियान भी पूरे सेल में चलाया गया। स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चला कर लोगों की दैनिक गतविधियों को स्वच्छता से जोड़ा गया जैसे हाथ धोना क्यों ज़रूरी है, स्वस्थ रहने के लिए सफाई क्यों ज़रूरी है और दिनचर्या में सफाई को कैसे आत्मसात कर सकत हैं इत्यादि।

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture