सेल स्थापना दिवस पर “रन फॉर गर्ल चाइल्ड” का आयोजन

City Name: 
नई दिल्ली
Release Date: 
Fri, 01/24/2020 - 16:34

नई दिल्ली, 24 जनवरी, 2020:

देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने माननीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान के प्रेरणादायक मार्गदर्शन में सेल स्थापना दिवस को बालिका संरक्षण की दिशा में जागरूकता बढ़ाने के लिए समर्पित करते हुए, इस साल वॉक एवं रन प्रतियोगिता “रन फॉर गर्ल चाइल्ड“ थीम पर आयोजित की। इसी के साथ, सेल ने देश भर में स्थित अपने सभी संयंत्रों और इकाइयों में 24 से 30 जनवरी, 2020 के दौरान एक व्यापक साप्ताहिक वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की है, जिसमें 75,000 से भी अधिक पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

सेल के अध्यक्ष श्री अनिल कुमार चौधरी ने आज सुबह दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में “रन फॉर गर्ल चाइल्ड” को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें सेल के कार्मिकों, पूर्व कार्मिकों और अन्य स्टेकहोल्डर्स ने पूरे जोश और उत्साह से हिस्सा लिया। इसी तरह से सेल के देश भर में स्थित सभी संयंत्रों और इकाइयों में भी “रन फॉर गर्ल चाइल्ड” आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सेल के अध्यक्ष श्री अनिल कुमार चौधरी ने कहा, “स्वस्थ शरीर में ही, स्वस्थ दिमाग का वास होता है। इसलिए यह बहुत ज़रुरी है कि हम खुद को फिट रखें ताकि अपने काम के साथ-साथ समाज और परिवार में योगदान देने में सक्षम रहें। इस तरह के आयोजन निश्चित रूप से हमें स्वस्थ और खुशहाल जीवन के लिए प्रेरित करते हैं।“

सेल ने कार्मिकों की बेहतर भागीदारी के लिए कई पहलों की शुरुआत की है। माननीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री ने 23 जनवरी, 2020 को सर्विस (SERVICE - SAIL Employees Rendering Volunteerism & Initiatives for Community Engagement) योजना और इसके लिए एक वेबपोर्टल लांच किया है, जो आज से चालू होगा। इस योजना का उद्देश्य कार्मिकों को सामाजिक सेवा में विभिन्न प्रकार के स्वैच्छिक योगदान के लिए प्रेरित करना है, जिसके लिए वेबपोर्टल एक मंच का काम करेगा। सामाजिक सेवा में योगदान से एक सुखद अनुभूति होती है और इससे कार्मिकों का मनोबल और उनकी भागीदारी भी बढ़ती है। श्री प्रधान ने “सर्विस” के साथ-साथ एक नई पुरस्कार योजना SAIL Corporate Excellence Award भी जारी की है।

इसके साथ ही, सेल ने अपने स्थापना दिवस पर अपने संयंत्रों, खदानों समेत इकाइयों में स्थित सेल स्कूलों के बच्चों को फोर्टीफाइड दूध और ग्लूकोज बिस्किट पैकेट भी वितरित किए। सेल ने इस अवसर पर अपने संयंत्रों और इकाइयों में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित किए।

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture