सेल ने प्रतिष्ठित "ग्रेट प्लेस टू वर्क" सर्टिफिकेशन हासिल किया

Press Release
New Delhi

•यह मान्यता सेल की उत्कृष्ट कार्यस्थल संस्कृति और सकारात्मक कार्मिक अनुभव का माहौल बनाने की प्रतिबद्धता को उजागर करता है

नई दिल्ली, 29 दिसंबर, 2023:  देश की महारत्न सार्वजनिक उपक्रम, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL), को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि उसे  ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट (भारत) द्वारा  दिसंबर 2023 से दिसंबर 2024 की अवधि के लिए "ग्रेट प्लेस टू वर्क" के रूप में प्रमाणित किया गया है। "ग्रेट प्लेस टू वर्क" प्रमाणन एक वैश्विक मान्यता है, जो एक सम्मानित और लोकप्रिय नियोक्ता होने की सेल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह मान्यता सेल द्वारा कार्यस्थल पर विश्वास, सहयोग और कार्मिकों के सशक्तिकरण को बढ़ावा देने पर लगातार फोकस का प्रमाण है।

“ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट” एक नामी अंतरराष्ट्रीय संगठन है, जो कठोर मूल्यांकन प्रक्रिया के जरिये  उत्कृष्ट कार्मिक अनुभव का माहौल बनाने वाले नियोक्ताओं को मान्यता देता है। सेल ने ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए गहन सर्वेक्षण के बाद प्रमाणन हासिल किया है, जो सेल के कार्मिकों के सीधे फीडबैक पर आधारित है।

सेल ने लगातार विभिन्न कार्मिक-केंद्रित पहलों को लागू किया है, जो कार्मिक अनुभव को बढ़ाने और एक सहायक और सहयोगात्मक कार्य माहौल को विकसित करने पर केंद्रित हैं। इन प्रयासों ने सेल को एक ऐसा कार्यस्थल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जहां कार्मिक खुद को मूल्यवान, सम्मानित और प्रेरित महसूस करते हैं।

सेल अध्यक्ष श्री अमरेंदु प्रकाश ने कहा, "सेल को 'ग्रेट प्लेस टू वर्क' के प्रमाणित संगठन के रूप में मान्यता एक खुशहाल कार्यस्थल बनाने के हमारे प्रयासों की पुष्टि है, जो स्वामित्व और बेहतर उत्पादकता को प्रोत्साहित करती है। हालांकि यह एक निरंतर प्रयास है और इस दिशा में कई अन्य कार्ययोजनायें बनाई जा रही हैं। यह मान्यता सेल को एक जिम्मेदार और पसंदीदा नियोक्ता के रूप में स्थापित करती है।

Press Release No
सेल/पीआर/16/23-24