सेल कार्मिकों ने जीते सर्वाधिक प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार

Press Release
नई दिल्ली

नई दिल्ली, 13 अगस्त, 2021: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के 31 कर्मचारियों ने परफ़ार्मेंस ईयर 2018 के लिए प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार जीतने का गौरव हासिल किया है। सेल कार्मिकों को यह पुरस्कार उनकी अनुकरणीय कारीगरी, इनोवेशन और कार्य के प्रति समर्पण के लिए चुना गया है। उल्लेखनीय है कि कुल 69 पुरस्कार विजेताओं में से 31 पुरस्कार विजेता सेल से हैं। परफ़ार्मेंस ईयर 2018 के दौरान यह किसी भी संगठन के कार्मिकों द्वारा जीता गया सबसे अधिक पुरस्कार है। सेल के छह कार्मिकों ने श्रम भूषण, छह कार्मिकों ने श्रम वीर / वीरांगना और 19 कार्मिकों ने श्रम श्री / देवी पुरस्कार जीतने का गौरव हासिल किया हैं।

सेल अध्यक्ष, श्रीमती सोमा मंडल ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा, “सेल कार्मिकों ने हमेशा अपने कौशल, प्रतिभा और समर्पण से अपनी पहचान कायम की है। उल्लेखनीय है कि श्रम पुरस्कार भारत सरकार द्वारा श्रमिकों को दिए जाने वाले सबसे सम्मानजनक पुरस्कारों में से एक है। हमारे कार्मिकों ने एक बार फिर से अपनी उपलब्धियों के जरिये हम सभी को गौरवान्वित किया है। कंपनी उतनी ही अच्छी होती है, जीतने अच्छे उसके कार्मिक और विजेता केवल अपनी ही नहीं बल्कि पूरी कंपनी की पहचान को भी नई ऊंचाई पर ले जाते हैं। इस तरह के पुरस्कार सेल परिवार को और अधिक योगदान के लिए प्रेरित करेगा।।"

प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार का उद्देश्य है, कामगारों के विशिष्ट योगदानों का सम्मान करना और ऐसे कामगारों को सम्मानित करना है, जिनके निष्पादन का अच्छा रिकॉर्ड रहा है, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी पूर्ण मनोयोग के साथ निभाई हो, उत्पादकता के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान दिया हो, जिन्होंने अपनी अभिनव योग्यता साबित की हो, जिन्होंने बुद्धि कौशल के साथ असाधारण साहस दिखाया हो, इत्यादि।

                                                                                                                                                               दिनांक : 13.08.2021

Press Release No
सेल/पीआर/2021-22/15